Xiaomi Redmi Go शाओमी का नया समार्टफोन कीमत 5000 से भी कम-

Xiaomi Redmi Go, Xiaomiएक के बाद एक करके नये स्मार्टफोन लांच करता जा रहा है, जैसा कि हम इसके साथ यह उम्मीद करते हैं कि, कम कीमत में अच्छा हार्डवेयर प्रोवाइड करता है, Xiaomi इसी को लेकर हमेशा नए-नए एक्सपेरिमेंट करती रहती है और अब जल्द ही अपने रेडमी के अंतर्गत नए स्मार्टफोन Redmi Go सीरीज को लेने वाली है, इस smartphone को फीचर फोन को रिप्लेस करने के लिए लाने जा रही है, जिसके कारण इसकी कीमत भी काफी कम होने वाली है, यदि इसकी कीमत फीचर फ़ोन से थोड़ी बहुत ही ज्यादा होती है तो, हो सकता है कि, Xiaomi एक बार फिर से फीचर फोन में भी टॉप का ब्रांड बन कर सामने आये। india में सबसे अधिक बजट phone और फीचर phone ही खरीदे जाते हैं, फीचर फोन की बात करें तो इसमें कॉलिंग करने, ऑडियो म्यूजिक के अलावा कोई खास फीचर नहीं मिलता है, इसलिए सस्ता पड़ता है, ऐसे बहुत से लोग है जो, jiophone, या कोई भी फीचर फोन यूज़ करते है, लेकिन जब स्मार्टफोन लेना हो तो आजकल बजट स्मार्टफोन जो कि 5000 से 6000 के बीच में होता है, यह भी उनकी पहुँच से बाहर होता है, जियोफोन के इतना सक्सेसफुल होने का कारण है, कम कीमत में 4G की स्पीड प्रोवाइड करना, ऐसे में Xiaomi Redmi Go काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, इसको देखते हुए Xiaomi ने इस फोन को लॉन्च करने की योजना बनाई है।
xiaomi-redmi-go

Xiaomi Redmi Go शाओमी का नया समार्टफोन price होगी 5000 रूपये से भी कम

डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी Design and build quality-

Xiaomi Redmi Go काफी प्रीमियम फिनिशिंग वाली डिजाइन के साथ आने वाला है, जैसा कि इसका रेडमी सीरीज अब तक आता रहा है। इस smartphone के डिस्प्ले की साइज की बात करें तो यह हुए 5.4 इंच की HD डिसप्ले के साथ आ सकता है, इतने कम कीमत के साथ इतनी बड़ी डिस्प्ले काफी बड़ी बात होती हैं, और जब Xiaomi जैसा नाम जुड़ा हो तो यकीन काफी बढ़ जाता है।

कैमरा और बैैैटरी Camera and battry-

क्योंकि यह एक फीचर phone के दाम में आने वाला है, इसलिए इसमें आपको बेसिक camera देखने को मिलता है, जिसके कारण इसकी कीमत न बढे और सही वैल्यू भी सही रहे, इसलिए इससे एक अच्छे कमरे की उम्मीद न करें, इस फोन में पीछे की तरफ 8MP, f/2.0 का मेन कैमरा लगाया गया है इसमें LED Flash, HDR जैसे फीचर्स दिए गए है और वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो 1080p तक वीडियो शूट कर सकते है, सामने की तरफ 5MP, f/2.2, 1.12μm का सेल्फी कैमरा मौजूद है, इसके साथ ही Non-removable Li-Ion 3000 mAh battery की काफी बड़ी battery दी गई है। Xiaomi अपने समार्टफोन के battery बैकअप के मामले में kafi अच्छी परफॉर्मेस देता है, और इस फीचर के लिए भी जाना जाता है, तो यह फोन भी बैटरी के मामले में निराश नहीं करेगा, जो कि एक बार फिर से एक बहुत बड़ा प्लस पॉइंट है Xiaomi के लिए।

प्रोसेसर Processor-

इस फोन का प्रोसेसर काफी कमाल का होने वाला इसमें Qualcomm MSM8917 या Snapdragon 425 (28 nm), Quad-core प्रोसेसर दिया गया है जो कि एक काफी अच्छा प्रोसेसर है और साथ ही Adreno 308 GPU मौजूद है। यदि इस रेंज में दूसरे कंपनी के स्मार्टफोन की तुलना कभी तो वह Mediatek प्रोसेसर के साथ आते हैं, जो कि स्नैपड्रैगन के इस प्रोसेसर की बराबरी नहीं कर सकते या उन्हें milne वाला प्रोसेसर Snapdragon का ही होता लेकिन काफी पुराना होता है, जो कि इस processor के साथ कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता इसके साथ ही इस में मिलने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड गो(Android Go), शाओमी के कस्टम यू आई MIUI के साथ आने वाला है। Google ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम को खासतौर पर इसलिए डिजाइन किया कि कमजोर hardware पर भी UI और एप्स काफी अच्छे से रन कर सकें और एक बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस कस्टमर को मिल पाये, एंड्राइड गो(Android Go) में जो भी apps यूज होंगे वह काफी लाइटवेट और fast होगी ताकि वह कम स्पेसिफिकेशन पर भी लैग या hang होने जैसी प्रॉब्लम को क्रिएट न करें।


xiaomi-redmi-go
Also read  भी पढ़ें-

अब भारत में भी बनेंगे smartphone के लिए processor, पढ़ने के लिए क्लिक करें-

Xiaomi Redmi Go

Xiaomi ने लांच किया अपना पहला फीचर फ़ोन, ये है जियो फ़ोन से काफी बेहतर, पढ़ने के लिए क्लिक करें-

स्टोरेज Storage-

Redmi Go की स्पेक्स की बात करें तो यह थोड़ा कम ही होने वाला है, क्योंकि स्वामी इसको काफी कम कीमत पर लांच करने वाला है, कीमत ही इस फोन की सबसे मेन हाईलाइट है, इसलिए इसमें 1GB की रैम और 8GB की स्टोरेज आती है, क्योंकि यह एंड्राइड गो पर रन करने वाला है, तो 1GB रैम एक नॉर्मल यूजर के लिए काफी पर्याप्त होगा,  इसके साथ ही dedicated microSD कार्ड slot की मदद से 128 GB तक बढ़ा सकते है |

Xiaomi Redmi Go, कीमत Price-

यदि आप इस समय फीचर फोन यूज़ कर रहे है, और ANDROID  स्मार्टफोन पर स्विच करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास ज्यादा ऑप्शन नहीं है तो कम कीमत में android का मजा लेने के लिए यह phone सही है। इसकी कीमत की बात करें तो 5000 रूपये भी कम है और यह एक कम्पलीट पैकेज होने वाला है, Xiaomi की तरफ से इसमें सभी चीजों का ध्यान रखा गया है, ताकि custmers को ये न लगे की सस्ते के चक्कर में features ही हटा दिए है।
तो dosto आप इस phone के बारे में क्या सोचते है, क्या इसको buy चाहते है और यह post आपको कैसा लगा हमें बताएं नीचे comment में, आप अपने सवाल और सुझाव हमें जरूर लिखें। Xiaomi Redmi Go

Post a Comment

0 Comments