opera android vpn ओपरा एंड्राइड ब्राउज़र में मिलेगा vpn का फीचर हिंदी में पढ़ें-

opera android vpn इंटरनेट पर कुछ भी काम करते समय खुद को प्राइवेट रखते है तो, हो सकता है VPN के बारे में आपको पता हो, यदि आप इसका use करते हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ है कि, अब opera browser के एंड्राइड वर्जन में भी आपको VPN का support देखने को मिलेगा जो कि बिल्कुल ही free  होगा, ओपरा एंड्राइड ब्राउज़र में मिलेगा vpn का फीचर हिंदी में पढ़ें opera android VPN उन लोंगों के लिए है जो अपनी पहचान को दिखाएं बिना इंटरनेट को एक्सेस करते हैं, तो इस तरह के use के लिए यह एक बहुत ही आवश्यक tool है।
opera-android-vpn
source-loyat.net

opera android vpn ओपरा एंड्राइड ब्राउज़र में मिलेगा vpn का फीचर-

ओपेरा ब्राउज़र की बात करें तो कंपनी ने कुछ साल पहले, PC(पर्सनल कंप्यूटर) के लिए वेब ब्राउज़र में फ्री VPN का फीचर देता आ रहा है, और स्मार्टफोन यूज करने क लिए एक अलग से app को लांच किया था, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया था, जिसके कारण यह फीचर मिलना बंद हो गया, ओपरा की तरफ से आने वाली News के हिसाब से अब जल्द ही यह support वापस मिलना शुरू हो सकता है, लेकिन अलग एप के रूप में नही बल्कि यह browser के अंदर ही इंटीग्रेटेड होगा।

What is VPN वीपीएन क्या है?-

VPN का अर्थ Virtual Private Network होता है, जैसा कि इसके Name से ही स्पष्ट है, VPN को यूज करते समय आप अपनी लोकेशन को बदलकर या अपनी पहचान(ID) को छुपाकर इन्टरनेट ब्राउज कर सकते हैं, यह feature लगभग सभी स्मार्टफोन की सेटिंग में भी होता है, इसके अलावा आप गूगल प्ले स्टोर से भी ऐप डाउनलोड करके यूज़ कर सकते हैं इन एप्स में कुछ free उपलब्ध है, और कुछ paid भी। पेड(Paid) वर्जन के एप्स को यूज करने यह काफी अच्छे से काम करता है, लेकिन इनके फ्री वर्जन को भी आप use कर सकते हैं, जो कि थोड़े कम features के साथ आते हैं। इन apps को install करने के बाद एक्टिवेट करना पड़ता है, और कौन सी लोकेशन आप दिखाना चाहते हैं, इन सबको चुनने का ऑप्शन में मिलता है इसको complete करने पर आपकी location बदल जाती  हैं। इसके उदाहरण के बारे में बताते है, मान लीजिए कि - आप india में है और एप में जाकर USA या किसी भी देश की सर्वर की लोकेशन को चुनते हैं तो, एक्टिवेट होने के बाद उस फोन की लोकेशन USA या उस देश का location बताएगी ना कि भारत में, यह फीचर मिलने के बाद काफी आसान हो जायेगा VPN यूज़ करना और browseing करना एक ही app में।
opera-android-vpn
source-loyat.net

Also read यह भी पढ़ें-
coolpad ने लांच किया बहुत ही सस्ता smartphone क्या यह रेडमी6a से अच्छा है? पढ़ें इस post में-

password का यूज़ करते समय इन बातों का ध्यान रखें, नही तो हो सकते है, फ्रॉड का शिकार क्लिक करें-

opera android vpn कब उपलब्ध होगा?-

ऑफिसियल रिलीज़ से पहले यह beta टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा, जिसमे launch से पहले ही इसको बीटा टेस्टर के उपलब्ध होगा, जिसमे आप भी partispate कर सकते है, इसके बाद यह सभी के लिए उपलब्ध होगा। आप यहां क्लिक करके बीटा वर्जन को download कर सकते है, क्लिक करेंclick here-

Post a comment

0 Comments