Huawei nova 4 huawei ने लांच किया 48 मेगापिक्सेल कमरे वाला धाँसू स्मार्टफोन

42 मेगापिक्सेल के धाँसू कैमरे के साथ आया, हुआवे का नोवा फोर- चाइनीज कंपनी हुआवे ने अपने आने वाले नए स्मार्टफोन Huawei Nova 4 लॉन्च को लांच कर दिया है, huawei की तरफ से आने वाला यह फोन कई मामलों में खास है, खासकर इसमें मिलने वाला कैमरा और डिस्प्ले डिजाईन जो की एक अलग ही ट्रेंड शुरू किया है huawei ने। अब ये अलग trend क्या है और इसके इन दोनों फीचर्स के अलावा और इसमें क्या special है? इस artical में हम इसी फ़ोन के साथ आने वाली खूबियों के बारे में बात करने जा रहे है।

Huawei nova 4 is official, it comes with 48MP rear camera, 25MP in-display camera-

huawei-nova-4-is-official-with-48mp-rear-camera-25mp-in-display-camera

डिजाईन और बिल्ड क्वालिटीDesign and build qulity-

design के मामले में यह फोन कमाल का है, जिसमे पीछे की तरफ glossy look, सामने की तरफ नये आस्पेक्ट रेश्यो वाला डिस्प्ले, चार्जिंग के लिए usb typeC, पीछे की तरफ तीन vertical cameras, फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

डिस्प्लेDisplay-

फोन में सामने की तरफ 6.4inch का Full HD+ पंच होल डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सेल साइज 1080x2310 pixels और आस्पेक्ट रेशियो 19.25:9 है।
वहीं इसकी स्क्रीन टु बॉडी रेशियो 86.3 पर्सेंट है, huawei ने अपने इस स्मार्टफोन में नॉच की जगह डिस्प्ले के अंदर ही फ्रंट कैमरे के लिए एक छोटा सा होल दिया है, जो की काफी अच्छा लगता है, और एक नया trend भी।

कैमराCamera-

Huawei nova 4 की सबसे बड़ी खूबी या प्लस पॉइंट जो भी कहें इसका कैमरा है, पीछे की तरफ तीन-तीन कैमेरे दिए गए है, जिसमे प्राइमरी कैमरा है, 48 मेगापिक्सल जी हां इतना ही जितना आपने पढ़ा।
कैमरे के बारे में बात करें तो यह दो वेरिएंट में पेश किया गया है, 48 मेगापिक्सेल और 20 मेगापिक्सेल में, फोन में 48 मेगापिक्सल का Sony की तरफ से आने वाला IMX586 प्राइमरी सेंसर है, जिसका अपर्चर f/1.8 है, प्राइमरी सेंसर के अलावा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ और 2 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है।
वहीं दूसरे वेरियंट में प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है बाकी 2 कैमरे वही है जो पहले वाले वेरिएंट में है, इसके साथ ही रियर कैमरा में EIS और 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग, आर्टिफिशियल ब्यूटी, 3D क्यूमोजी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।
फोन के फ्रंट पर डिस्प्ले में ही 4.5mm  वाइड होल दिया गया है, जिसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, इसका अपर्चर f/2.0 है, फ्रंट कैमरा सेटअप में सिंगल LED Flash दी गई है।

प्रोसेसरProcessor-

huawei nova 4 में huawei की तरफ से ही आने वाला Hisilicon किरिन 970 आक्टाकोर, प्रोसेसर मिलता है, जिसमें चार कोर cortex a73 की 2.8GHz की क्लॉक स्पीड पर और बाकि के चार कोर cortex a53 1.8GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करते है, फोन में मिलने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम huawei के ही EMUI बेस्ड 9.0.1 Custom UI, मिलता है, जो की एंड्राइड के 9.0 पाई पर चलता है।
इन सबके अलावा इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, WI-FI, ब्लूटूथ, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक, USB टाइप-सी v2.0, डिजिटल कम्पास जैसे फीचर्स दिए गए हैं, रियर पैनल पर fingerprint sensor और face unlock फीचर भी दिया गया है।
huawei-nova-4-is-official-with-48mp-rear-camera-25mp-in-display-camera

यह भी पढ़ें-

आसुस ज़ेनफोन मैक्स प्रो M2 और रेडमी नोट 6 प्रो कौन किससे अच्छा है?-

नही जानते होंगे xiaomi के इन प्रोडक्ट्स के बारे में-

बैटरीBattery-

इस फोन को पावर देने के लिए 3750mAh की बैटरी दी गयी है, जो की एवरेज यूजर को लगभग एक दिन तक का backup दे सकती है, इस फ़ोन में battery थोड़ी और ज्यादा होती तो ज्यादा better होता।

स्टोरेज और कीमतStorage and price-

दोनों ही फ़ोन्स में आपको memory card स्लॉट देखने को नही मिलेगा, huawei nova 4 के 48 मेगापिक्सेल वाले वेरिएंट की बात करे तो इसमें 8GB Ram + 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है, और इसकी कीमत भारतीय मार्किट में 35,300 रूपये है, और 20 मेगापिक्सेल वाले वेरिएंट की कीमत 32,200 भारतीय रूपये है। 27 दिसंबर से यह sell के लिए available होगा। इसे ब्लैक, ब्लू, रेड और वाइट कलर veriyent में पेश किया गया है।

Post a comment

0 Comments